सिएटल, वाशिंगटन (2 अगस्त, 2022)- एफसी डलास (9-7-8, 35 अंक) लुमेन फील्ड में मंगलवार रात सिएटल साउंडर्स एफसी (10-11-2, 32 अंक) 1-0 से गिरता है।

स्टैंडिंग अपडेट
एफसी डलास पश्चिमी सम्मेलन स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर बना हुआ है और उसने पश्चिम में दूसरा सबसे कम गोल स्वीकार किया है। 33 गोल किए गए और 26 गोल करने की अनुमति के साथ, FC डलास (7) के पास LAFC (21) और ऑस्टिन FC (19) के बाद तीसरे सर्वश्रेष्ठ गोल अंतर है।

दस्ते रोटेशन
30 जुलाई को एलए गैलेक्सी के खिलाफ मैच के बाद, एफसी डलास ने पांच बदलावों के साथ एक शुरुआती लाइनअप दिखाया। डिफेंडर जोस मार्टिनेज इस सीजन में कप्तान के आर्मबैंड पहनने वाले चौथे एफसी डलास खिलाड़ी बने। डिफेंडर जोश क्विनोनेज़ ने भी अपनी पहली एमएलएस शुरुआत की।

कठिन स्थान
लुमेन फील्ड में एफसी डलास की जीत का सिलसिला जारी है क्योंकि साउंडर्स एफसी डलास (डब्ल्यू13 डी3, प्लेऑफ सहित) के खिलाफ सीधे 16 घरेलू मैचों में नाबाद हैं। सिएटल में डलास की एकमात्र जीत मई 2011 में हुई थी।

उत्तर अगला: एफसी डलास ने 6 अगस्त को पोर्टलैंड की लकड़ी का सामना किया
एफसी डलास शनिवार, अगस्त 6 पर पोर्टलैंड टिम्बर्स के खिलाफ प्रोविडेंस पार्क में अपनी कैस्केडिया रोड ट्रिप को समाप्त करता है। मैच 9:30 बजे सीटी (TXA 21, FCDTV नेटवर्क, टॉक रेडियो 1190AM KFXR और TUDN 1270AM) पर शुरू होता है।

एफसी डलास पोस्टगेम उद्धरण

मुख्य कोच निको एस्टेवेज़ो

इतने कम समय में दस्ते के रोटेशन और बदलाव पर…
"हम जानते थे कि एलए गैलेक्सी गेम के बाद हमारे पास इतना छोटा बदलाव होगा। हमें हर खिलाड़ी का विश्लेषण करने की जरूरत है क्योंकि हमारे पास पॉल (एरियोला), जेसुस (फेरेरा) और पैक्सटन (पोमीकल) जैसे खिलाड़ी हैं जो लगातार शुरुआत करते हैं। हम एक टर्फ मैदान पर खेले, इसलिए हमने उन खिलाड़ियों को आराम देने की कोशिश की, जिन्होंने पिछले कुछ खेलों में मिनटों का प्रदर्शन किया है क्योंकि हम जानते हैं कि टर्फ खिलाड़ियों को कैसे प्रभावित कर सकता है। हमें एक रोटेशन करना था, और हमारे पास पहले हाफ में 0-0 से ड्रॉ रखने की योजना थी। हम जानते थे कि उन्हें हमारी पांच की बैकलाइन को तोड़ने में मुश्किल हो रही थी और इसने हमें गेंद पर कुछ कब्जा करने की अनुमति दी। मैं स्वीकार करूंगा कि हम गेंद को पकड़ने में सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे।"

"रक्षात्मक रूप से मुझे लगा कि हम ठीक हैं, लेकिन खेल एक खेल द्वारा तय किया गया था। हमारे पास अंत में फरेरा के माध्यम से एक मौका था जो बॉक्स में गेंद का नेतृत्व करता था। लेकिन दूसरे हाफ में, (हम जानते थे) सिएटल कोशिश करेगा और पकड़ लेगा लीड पर और इसीलिए हमने हाफ में प्रतिस्थापन किया। हम खेल में हो रहे थे, लेकिन आज हम खेल के अंतिम तीसरे में सर्वश्रेष्ठ नहीं थे। हम मौके बनाएंगे लेकिन हमारा अंतिम उत्पाद नहीं था सबसे अच्छा। अंतिम पास, रन, क्रॉस या शॉट अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं था। इस तरह स्कोर करना मुश्किल है क्योंकि हम ऐसे निर्णय लेते हैं जो हमें स्कोरिंग अवसर प्राप्त करने में सक्षम होने से खर्च करते हैं। इन खेलों में, विशेष रूप से कठिन विरोधियों के खिलाफ, यह कर सकता है एक नाटक द्वारा तय किया जाएगा। ”

पोर्टलैंड में परिणाम के लिए काम करने पर…
"यह एक महत्वपूर्ण मैच है, आज रात परिणाम की परवाह किए बिना। हमारे लिए, हम तीन बिंदुओं की तलाश करेंगे। जब से हमने फ्रिस्को छोड़ा था, हम जानते थे कि ये दोनों गेम कठिन होंगे। आज की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें एक-दूसरे पर अधिक विश्वास करने की आवश्यकता है। हमें यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि हम अपना खेल खेल सकते हैं और खेल के पहलुओं को नियंत्रित कर सकते हैं जैसे हम घर पर करते हैं। समूह अभी भी विकसित हो रहा है और हम कभी-कभी दूसरा अनुमान लगाते हैं। इन रोड गेम्स से कुछ सकारात्मक पाने के लिए हमें बस उस दृढ़ संकल्प की जरूरत है। शनिवार का खेल एक युद्ध होगा, पोर्टलैंड में खेलना उनके वातावरण और फुटबॉल की आक्रामक शैली के साथ मुश्किल है। हम मानसिक और शारीरिक रूप से ठीक हो जाएंगे। हम कल इसे आसान बना लेंगे और गुरुवार और शुक्रवार को सामान्य प्रशिक्षण पर वापस आ जाएंगे।”

आज रात युवा खिलाड़ियों के योगदान पर...
“युवा लोग जानते हैं कि हम खिलाड़ियों के विकास में विश्वास करते हैं। हम उन्हें सिखाते हैं कि हर खेल में हमेशा कुछ न कुछ होता है जिसे आप दूर ले जा सकते हैं और सीख सकते हैं। एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। घर से दूर खेलने से उनके घर में खेलने के तरीके में बदलाव नहीं आना चाहिए। उन्हें घर से दूर खेलों में शामिल होने से उन्हें विकसित और परिपक्व होने में मदद मिलेगी ताकि वे जो सीख रहे हैं उसका अभ्यास कर सकें। जोशुए (क्विनोनेज़) ने रक्षात्मक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। पेनल्टी किक प्ले में, वह और नकोसी (तफ़री) दोनों उनके पीछे दौड़ते हुए नहीं पकड़ पाए। लेकिन हम खिलाड़ियों के साथ उस खेल पर विचार करेंगे ताकि ऐसा दोबारा न हो। कुल मिलाकर, उसने कब्जा हासिल करने के लिए बहुत अच्छा किया और गेंद को ले जाने और उस स्थिति में कैसे खेलना है, यह समझने के लिए उसे थोड़ा और प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है। वह तेज था और वह (जॉर्डन) मॉरिस की गति का सामना करने में सक्षम था। हम कुछ सकारात्मक चीजें ले सकते हैं और यह सब उनके विकास का हिस्सा है।"

गोलकीपर मार्टन पेस

उस खेल पर जिसके परिणामस्वरूप पेनल्टी किक हुई ...
"वे जॉर्डन मॉरिस के लिए गेंदों के साथ काफी खतरनाक थे, हम पहले से जानते थे क्योंकि वह उस क्षेत्र में एक बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी है। एक गोलकीपर के रूप में आप अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं और क्लब की मदद करने की कोशिश करते हैं। मुझे लगता है कि कुछ क्षण पहले, मैंने एक गेंद पर वास्तव में अच्छी स्लाइडिंग की थी, और इस बार, मुझे पीछे मुड़कर देखना होगा, लेकिन निश्चित रूप से मुझे लगता है कि अगर मैं निर्णय लेता हूं तो मुझे अभी भी गेंद पर एक नाटक करना है। मुझे इसे वापस देखना होगा क्योंकि यह बहुत तेजी से चला और तीन लोगों के साथ टक्कर हो गई। हाँ, मैंने अपना सब कुछ दे दिया, यह एक बड़ी टक्कर थी और अचानक आपको एक पीके का बचाव करना होगा।"

पेनल्टी किक की दिशा का अनुमान लगाने पर...
"बेशक हम अपना होमवर्क करते हैं, मैंने इसे आखिरी गेम के साथ-साथ आखिरी नौ (सिएटल के निकोलस लोदेइरो द्वारा पेनल्टी किक) के बाद कहा था, मुझे लगता है कि उसने उस कोने में सात डाल दिए हैं, तो ऑड्स हमेशा आपके पक्ष में होते हैं यदि आप करते हैं वह, तो मैं पूरा बाहर चला गया। मैंने रिप्ले में देखा कि उसने उसे किनारे पर रख दिया है, इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं उस कोने से टकराता हूं, अगर मैं उस तक पहुंच जाता।

वर्तमान सड़क यात्रा मानसिकता पर ...
"मुझे लगता है कि यह वैसा ही है जैसा हम हमेशा करते हैं। बेशक ये टीमें प्लेऑफ के लिए दो प्रतिस्पर्धी हैं, गैलेक्सी और साल्ट लेक भी थे। और हाँ, उन खेलों के बाद, हमने भी इस खेल के लिए खुद को सामान्य रूप से तैयार किया। और निश्चित रूप से हमारे पास ढाई दिन का आराम था इसलिए आपको मिलने वाले अधिकांश दिन नहीं हैं, लेकिन इस समय सीजन का अंत है, सभी खेल अब फाइनल हैं, इसलिए हमें बस एक-एक करके उनसे संपर्क करना है, यह शायद थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन वे सभी फाइनल हैं। एमएलएस में, लगभग हर कोई प्लेऑफ़ के लिए एक प्रतियोगी है।"