फ्रिस्को, टेक्सास - ऑल-स्टार गेम दयालु हैं जैसे महान इम्प्रोव शो किसकी लाइन है वैसे भी: सब कुछ बना हुआ है और अंक मायने नहीं रखते। यही उन्हें इतना मजेदार बनाता है। आपको अपनी लीग का सर्वश्रेष्ठ देखने को मिलता है और परिणाम के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस साल, एफसी डलास'जीसस फरेरातथापॉल एरियोलाएमएलएस ऑल-स्टार गेम के लिए नामित किया गया था और उनके पास मिनेसोटा यूनाइटेड के एलियांज फील्ड में बुधवार, 10 अगस्त को लीगा एमएक्स के ऑल-स्टार्स के खिलाफ अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा।

लेकिन पहले, आइए एक नज़र डालते हैं एफसी डलास के खिलाड़ियों के पिछले साल के सर्वश्रेष्ठ ऑल-स्टार गेम पलों पर।

#5 जुआन तोजा, 2007

जुआन तोजा और उनके प्रतिष्ठित बहते तालों को कौन याद करता है? डलास में कोलंबियाई मिडफील्डर का प्रवास दो साल से भी कम समय तक चला, लेकिन लीग में अपनी छाप छोड़ने के लिए यह पर्याप्त समय था। तोजा ने एफसीडी के लिए कुछ महत्वपूर्ण गोल किए और क्लब के साथ दोनों सत्रों के दौरान एमएलएस ऑल-स्टार गेम के लिए नामित किया गया। यह स्कॉटिश दिग्गज सेल्टिक के खिलाफ 2007 का संस्करण था जहां उन्होंने एक गलत फ्री किक के बाद एक चतुर पैर की अंगुली-प्रहार के साथ खेल पर अपना नाम अंकित किया। तोजा के गोल ने कोलोराडो के कॉमर्स सिटी में नए बनाए गए डिक्स स्पोर्टिंग गुड्स पार्क में ऑल-स्टार्स के लिए 2-0 से जीत दर्ज की।

#4 - देसी ऑल-स्टार्स

हम केवल # 4 पर हैं और मैं पहले से ही गोल पोस्ट को आगे बढ़ा रहा हूं क्योंकि यह एक सटीक "पल" नहीं है, लेकिन फिर भी यह प्रभावशाली है: एफसी डलास एकमात्र ऐसा क्लब है जिसमें एमएलएस ऑल नाम के दो से अधिक होमग्रोन खिलाड़ी हैं। -सितारा।

इस साल, जेसुस फरेरा ऑल स्टार गेम के लिए नामित चौथा डलास होमग्रोन बन गया: केलीन एकोस्टा (2016/17), पैक्सटन पोमिकल (2019), रिकार्डो पेपी (2021), फरेरा (2022)। एक से अधिक होमग्रोन ऑल-स्टार वाला एकमात्र अन्य क्लब सिएटल साउंडर्स है जिसमें डीएंड्रे येडलिन (2013/14) और जॉर्डन मॉरिस (2022) हैं। एमएलएस के इतिहास में कुल 15 होमग्रोन ऑल-स्टार्स रहे हैं और एफसी डलास उनमें से लगभग एक-तिहाई के लिए जिम्मेदार हैं। यह बहुत मजेदार है।

केलीन अकोस्टा, एफसी डलास का पहला होमग्रोन ऑल-स्टार, आर्सेनल के एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन के खिलाफ लड़ाई

#3 - जेसन क्रेइस, 2004

जेसन क्रेइस, डलास के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर, पहले अमेरिकी मूल के एमएलएस एमवीपी और पांच बार के ऑल-स्टार। मैट हेजेज के आने से पहले वह एफसीडी के निर्विवाद रूप से बकरी थे लेकिन वह अभी भी लीग के शुरुआती महान खिलाड़ियों में से एक हैं। क्रेइस ने अपने पांच ऑल-स्टार खेलों में 2004 में इस लंबी दूरी की सुंदरता सहित तीन गोल किए (जब यह हमेशा पश्चिम बनाम पूर्व था), लैंडन डोनोवन के अलावा किसी ने भी सहायता नहीं की।

#2 - जेसन क्रेइस, 1996

किसी भी प्रकार की एफसी डलास सूची बनाना मुश्किल है जिसमें जेसन क्रेइस को कम से कम दो बार शामिल नहीं किया गया है। तो यहाँ वह फिर से है। वर्ष 1996 था और यह पहला ऑल-स्टार गेम था। क्रेइस सिर्फ एक फ्लॉपी-बालों वाला धोखेबाज़ था जो ब्रेकआउट सीज़न का आनंद ले रहा था। फिर से, ऑल-स्टार गेम वेस्ट बनाम ईस्ट था और मिडफ़ील्ड से एक गहरे रन के बाद पहले हाफ में वेस्ट के लिए क्रेइस ने एक गोल किया। यह एक सर्वोत्कृष्ट क्रेइस गोल था क्योंकि उस समय के 23 वर्षीय खिलाड़ी ने तीसरे ऑल-स्टार गोल करने के लिए प्लेमेकर और फिनिशर दोनों के रूप में काम किया, और डलास खिलाड़ी द्वारा पहला गोल किया।

#1 - रिकार्डो पेपी, 2022

अंतिम लेकिन कम से कम, रिकार्डो पेपी की पिछले साल की गेम-विनिंग पेनल्टी। मैं मानता हूँ, यहाँ कुछ रीसेंसी पूर्वाग्रह हो सकते हैं लेकिन कम से कम इसका मतलब है कि वीडियो HD में है। यह पहला साल भी था जब एमएलएस ऑल-स्टार्स को एक अलग लीग से ऑल-स्टार्स की एक और टीम का सामना करना पड़ा। लीगा एमएक्स ऑल-स्टार्स और उनके एमएलएस समकक्षों ने गतिरोध को तोड़ने के लिए पेनल्टी शूटआउट की आवश्यकता होने से 90 मिनट पहले 1-1 से ड्रॉ खेला। और 18 वर्षीय रिकार्डो पेपी ने कदम रखा।

शूटआउट 2-2 से बराबरी पर था और पेपी एमएलएस का पांचवां किक टेकर था। यह उस समय तक उनके युवा करियर का अधिक दबाव वाला क्षण था लेकिन पेपी बड़े क्षणों के लिए बना है। एफसीडी होमग्रोन क्रॉसबार के नीचे से अपने दंड को बंद करने से पहले लंबा खड़ा था और एमएलएस को अपने दक्षिणी प्रतिद्वंद्वी पर कुछ बहुत जरूरी डींग मारने का अधिकार देने के लिए।